Ticker

6/recent/ticker-posts

अक्षय कुमार से जुडी कुछ ऐसी बातें Akshay Kumar Facts in Hindi






अक्षय कुमार से जुडी कुछ ऐसी बातें

Akshay Kumar: Movies, Videos, Photos, News, Biography & Birthday ...


अक्षय कुमार का  जन्म

अक्षय कुमार का  जन्म 9 सितम्बर 1967 में पंजाब के अमृतसर में हुआ है। इनका रियल नाम राजीव हरिओम भाटिया है। इनके पिता का नाम हरी ओम भाटिया और माता का नाम अरुण भाटिया है। इनको लोग प्‍यार से अक्‍की भी बुलाते है। ये अब तक 125 से ज्‍यादा फिल्‍मो मे काम कर चुके है ये बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता होने के साथ साथ फिल्म निर्माता और मार्शल आर्टस में भी पारंगत हैं इनके पिता सरकारी कर्मचारी मिलिट्री अफसर थे। अक्षय कुमार की एक छोटी बहन है जिसका नाम अलका भाटिया है।


अक्षय कुमार की शिक्षा 

कनाडा  के डॉन बोस्को स्कूल में पढाई की और इसके बाद महाविद्यालयीन गुरु नानक कॉलेज से की। कॉलेज खत्म करने के बाद अक्षय कुमार ने मार्शल आर्ट का अभ्‍यास भारत में ही की इसके बाद वह बैंकॉक जाकर मार्शल आर्ट में परिपक्व होने में जुट गए।

उन्होंने वेटर और कुक के रूप में भी काम किया।

Bangkok से आने के बाद उन्होंने कलकत्ता, ढाका, और दिल्ली में छोटे-मोटे काम किये|


अक्षय कुमार का करियर


मुंबई से लौटने के बाद अक्षय ने बच्‍चो को कराटे का अभ्‍यास कराया करते थे जिससे की वह 5000 रू महीने मे पाते थे।

इसके बाद 1991 की फिल्म सौगंध के साथ ही अक्षय कुमार ने बॉलीवुड में की शुरुवात की। सन् 1994 में उन्होंने अपनी पहली एक्शन फिल्म मै खिलाडी तू अनारी और फिर मोहरा किया जो उस समय साल की सर्वश्रेष्ट फिल्म भी मानी गयी थी। 

सन् 1996 में खिलाडी सीरीज की एक और फिल्म उन्होंने खिलाडियों का खिलाडी की जो फिर से साल की सबसे सफल और हिट फिल्म बनी और इस फिल्‍म के बाद से इन्‍हे खिलाड़ियों के खिलाड़ी के नाम से इन्‍हे पुकारा जाने जाना लगा।

1997 में अक्षय फिल्‍म किया दिल तो पागल है

सन् 2000 में इनकी सबसे बड़ी हिट फिल्म हेरा फेरी और बाद में इन्होंने एक रोमांटिक फिल्म धड़कन की

सन् 2007 में इनकी सफल फिल्में जैसे नमस्ते लंदन, हेय बेबी, भूल भुलैया, वेलकम की और तभी से उनकी फिल्मो को ब्लॉकबस्टर का शीर्षक दिया गया। क्यूकी एक ही साल में उन्होंने 5 सफल फिल्मे की थी।

अक्षय कुमार का वैवाहिक जीवन

17 जनवरी 2001 को शादी हुई। अक्षय कुमार शादी नहीं करना चाहते थें। लेकिन ट्विंकल खन्ना की मां डिंपल कपाड़िया के दबाव के आने में कारण अक्षय कुमार को झुकना पड़ा और आखिरकार दोनों की शादी हुई।

अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना के दो बच्‍चे है जिनका नाम आरव और छोटी लड़की का नाम नितारा हैं।

Akshay Kumar's Family Is Unique When It Comes To Love For Cricket ...

Family


अक्षय कुमार का अफेयर

  1. कहा जाता है कि फिल्मों में आने से पहले अक्षय का अफेयर उस दौर की मशहूर मॉडल पूजा बत्रा के साथ था। यहां तक की दोनों की सगाई भी हो चुकी थी लेकिन फिल्मी दुनिया की चकाचौंध का असर इस रिश्ते पर पड़ा और दोनों अलग हो गए।
  2.  फिल्म खिलाड़ियों के खिलाड़ीकी शूटिंग के दौरान अक्षय कुमार और रेखा दोनों एक दूसरे के काफी करीब आ गए थें। हालांकि रेखा उम्र में अक्षय कुमार से काफी बड़ी थीं। यही वजह था कि दोनों का एक दूसरे के करीब आना उस दौर में खबरों में बना हुआ था।
  3.  शिल्पा शेट्टी से पहले अक्षय कुमार का अफेयर बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन के साथ था। रवीना टंडन अपने दौर की बेहद ग्लैमरस हिरोइंस की फेहरिश्त में शामिल थी। यह भी कहा जाता है कि जिस समय अक्षय रवीना को डेट कर रहे थे ठीक उसी समय वह शिल्पा को भी डेट कर रहे थे। शायद इसी वजह से रवीना ने अक्षय से अपने रिश्ते को खत्म करना ही बेहतर समझा और दोनों की राहे एक-दूसरे से अलग हो गए।
  4.  ऐसा माना जाता था कि अक्षय शादी के बाद सुधर गए लेकिन नहीं उनका अफेयर भी शादी के बाद हुआ। फिल्म 'अंदाज' की शूटिंग के दौरान अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा के साथ उनका अफेयर काफी सुर्खियों चढ़ा जिसकी भनक पत्नी ट्विंकल तक भी पहुंच गई। जिसके बाद अक्षय और ट्विंकल के बीच मनमुटाव की खबरें भी आई लेकिन अपने परिवार के खातिर अक्षय इस रिश्ते से बाहर निकल आए।


Post a Comment

0 Comments