Ticker

6/recent/ticker-posts

पहली बार डेट पर जा रहे हैं तो इन बातों का ध्यान रखें नही तो...

पहली बार डेट पर जा रहे हैं तो इन बातों का ध्यान रखें नही तो...

पहली बार डेट पर जा रहे हैं तो इन बातों का ध्यान रखें नही तो...

डेट पर जाने का सपना हर कोई देखता है फिर चाहे वो लड़का हो या लड़की डेट पर जाने के लिए सभी जितने एक्साइटेड रहते हैं उतने ही नर्वस भी और ऐसा होना भी स्वाभाविक है क्‍योकि आगे बढ़ने वाला यह रिस्ता पहली मुलाकात में ही ब्रेकअप न हो जाये। यदि आप भी पहली दफा डेट पर जाने की सोच रहे हैं तो यह पोस्ट पहले अच्छे तरीके से पढ़ लें और फिर डेट पर जाएँ ताकि कोई प्रॉब्लम न होने पाए। डेट पर जाते वक्त ध्यान रखने योग्‍य बातें।

मिलने से पहले ड्रेसिंग

आप ऐसा ड्रेस पहने जो कि अपने आप को सूट करता हो और जिसे पहनकर आप अच्‍छे लगते हो। यह ध्यान में रखें कि आपकी ड्रेस साफ सुथरी हो और स्थान निश्चित कर समय से कुछ देर पहले ही पहुंच जाएं अपने पार्टनर के लिए कुछ गिफट लेकर जाएं इस बात का ध्यान दोनों को ही रखना चाहिए।

जल्‍दबाजी न करें

आपको पता होगा की ज्यादातर लड़कियां पहले बात नहीं करती वो हमेशा यही चाहती हैं कि उनका साथी पहले बात की शुरुआत करे। ऐसे में यदि आपका फर्स्ट डेट है तो आपको काफी सतर्क रहना होगा। जब भी आप डेट पर जाएँ तो बात करने की शुरुआत आप खुद करें आप ये मत सोचें कि लड़की पहले बात करेगी तभी मैं करूँगा। ऐसे में बात बनने से पहले ही बिगड़ जायेगी।

डेट पर गए हुए है तो बार–बार मोबाइल चेक करना या घड़ी-घड़ी मोबाइल पर बात करना आपका इंप्रेशन खराब  कर सकता है।

आई कॉन्टेक्ट करें

पहली बार डेट पर जा रहे हैं तो इन बातों का ध्यान रखें नही तो...

जब आप डेट कर रहे है तो ऑख से ऑख की ओर देखकर अपनी बात करें अगर आप इधर उधर देखगें तो खराब इंम्‍प्रेशन पडेगा बात करते वक्त कॉन्फिडेंस के साथ आई कॉन्टेक्ट बनाए रखें और बातचित के दौरान ये कोशिश करें की कैसे सामने वाले को ज्यादा से ज्यादा हंसाया जाय, क्यों की एक कहावत है ," जो हंसी वो फंसी"।

पसंदीदा चीजो पर बात करें

बात चित के दौरान सामने वाले के पसंद और ना पसंद के बारे मे बात करना जिससे की डेट भी लम्‍बी हो सके और बात करने के लिए टॉपिक भी मिल सकें साथ ही उसके खान पान और रुचि का भी पता कर सकते हैं।

नियंत्रण बनाये रखें

लड़कियों से बात चित करने के समय कभी भी उतावली न दिखाएँ अपने आप पर नियंत्रण रखें। क्‍योकि ऐसी लड़कियां ऐसे लड़कों को कभी पसंद नहीं करती है जो जल्दीबाजी या उतावली दिखाते हैं। लड़कियां उन लड़कों पर ज्यादा आकर्षित होतीं हैं जो अपने आप तथा चीजों पर नियंत्रण रखते हैं। ध्यान रहे की पहले डेट में ही आप कुछ गलत या ख़राब बातें बिलकुल न करें। ऐसे में आपका इम्प्रैशन बनने से पहले ही बिगड़ जायेगा।

 

 

इन्हे भी पढ़े 

नोरा फतेही का जीवन परिचय

टाइगर श्रॉफ का जीवन परिचय

Post a Comment

0 Comments