Ticker

6/recent/ticker-posts

काजल अग्रवाल का जीवन परिचय Kajal aggarwal biography in hindi

काजल अग्रवाल का जीवन परिचय

Kajal aggarwal biography in hindi
 Kajal aggarwal biography in hindi

काजल अग्रवाल का जन्म 

काजल अग्रवाल का जन्म 19 जून 1985 को मुबंई, महाराष्‍ट मे हुआ उनके पिता का नाम विनय अग्रवाल और माता का नाम सुमन अग्रवाल उनके पिता विनय अग्रवाल कपड़ा व्यवसाय में एक व्‍यापारी हैं और मॉ एक हलवाई हैं। उनकी एक छोटी बहन भी है जिसका नाम निशा अग्रवाल है। काजल अग्रवाल और उनका पूरा परिवार एक पंजाबी परिवार  से है।

काजल की शिक्षा व करियर

काजल ने अपनी शुरूआती पढाई सेंट ऐनी हाई स्कूल, मुंबई से की थी। इसके बाद आगे की पढाई के लिए उन्होंने जय हिंद कॉलेज, मुंबई से और किशिन चंद चेलाराम कॉलेज से मास मीडिया में स्नातक कि पढाई पूरी की।

काजल ने  सन् 2004 में उन्होंने अपने करियर की शुरुआत किया।


फिल्‍म कि दुनिया मे कदम


Kajal aggarwal biography in hindi
 Kajal aggarwal biography in hindi


काजल अग्रवाल ने  सन् 2004 मे अपने करियर व फिल्‍म की दुनिया मे कदम रखा और अपनी पहली हिंदी फिल्म क्यूंहो गया ना से शुरूआत की जिसमें उन्होंने दीया ऐश्वर्या राय की दोस्त के रूप में एक छोटी सहायक भूमिका निभाई।

इसके बाद काजल अग्रवाल भारती राजा की तमिल फिल्म बोम्मालट्टम मे साइन कीजो दूसरी भाषा में उनकी पहली फिल्म थीलेकिन इस फिल्‍म में समय की देरी हुई। काजल अग्रवाल ने लक्ष्मी कल्याणम के साथ तेलुगु सिनेमा में शुरुआत कीजो कि मुख्य अभिनेत्री के रूप में उनकी पहली फिल्म थी लेकिन असफल रही। यह फिल्‍म सफलता हासिल नही कर पाई फिर इसके बाद तेलुगु फिल्म चंदामामा उनकी पहली बड़ी सफल फिल्म बन गई।


इन्हे भी पढ़े→ माधुरी दीक्षित का जीवन परिचय

इस फिल्‍म को करने के बाद यह अभिनेत्री फेमस हो गई थी और दर्शको के नजर मे आ गई अब दर्शक गण काजल की फिल्‍मो को देखने के लिए राह देखते रहते है। इनकी फैन फॉलोविंग भी कॉफी ज्‍यादा मात्रा मे बढ गई है।

सन् 2009 में "मगधीरा" ​​जो तेलुगु सिनेमा में अब तक की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्‍म थी उसने युवरानी मित्र विंदा देवी और इंदिरा इंदू की भूमिका निभाई  जिसके द्वारा वह तेलुगु फिल्म उद्योग में सबसे अधिक मांग वाली अभिनेत्रियों में से एक बन गई।

इतने कम समय में बॉक्स ऑफिस पर कई हिट फिल्मों के साथकाजल अग्रवाल को वास्तव में भारतीय फिल्म उद्योग के अगले सुपरस्टार के रूप में देखा जाता है। आज के समय मे लोगो की चाह बन गई है काजल अग्रवाल।

इसके बाद उन्‍होने एक के बाद एक हिट फिल्‍म जैसे डार्लिंगबृंदावनममिस्टर परफेक्टबिज़नेसमैननायकबादशाहगोविंदुडु अंदाराडेलेटेम्पर, येवडू, साइज़ ज़ीरो, दो लफ़्ज़ों की कहानी, विवेकम, कवाचम, चंदामामा, पज़हानी, बोम्मलट्टम, गणेश जस्ट गणेश, खैदी नंबर 150,मगधीरा, ओम शांति, आर्य 2, सिंघम, स्पेशल 26 जैसी तेलुगु फिल्मों में अभिनय किया।

Kajal aggarwal biography in hindi
 Kajal aggarwal biography in hindi


निजी जीवन रिलेशन व अफेयर

काजल अग्रवाल के अफेयर की बात की जाये तो उन्होंने अभिनेता प्रभास को डेट किया था। इन दोनों ने एक साथ कई फिल्मो में काम भी किया था और साथ ही दोनों की जोड़ी को दर्शको ने बहुत पसंद भी किया था। परन्तु काजल ने अपने अफेयर के बारे में कभी भी कुछ खुल कर नहीं बोला

पुरूस्‍कार

  1. फिल्मो में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के लिए कई अवार्ड जीते….
  2. साउथ इंडियन इंटरनेशनल मूवी अवार्ड्स
  3. सिनेमा अवार्ड्स
  4. विजय अवार्ड
  5. फेमिना पेन शक्ति अवार्ड्स
  6. ज़ी तेलुगु गोल्डन अवार्ड्स आदि जीते है।


इन्हे भी पढ़े

Post a Comment

0 Comments