Ticker

6/recent/ticker-posts

सपना चौधरी के जीवन परिचय sapna choudhary biography hindi

सपना चौधरी के जीवन परिचय

आज हम आपको सपना चौधरी के जीवन परिचय के बारे में कुछ आपको बताने वाले हैसपना वो नाम जिसे हरियाणा ही नहीं बॉलीवुड में भी जाने जाना लगा है। सपना चौधरी एक मशहूर डांसर और सिंगर हैं. वह अपनी बेहतरीन डांसिंग स्टाइल और गानों के लिए पूरे भारत में फेमस हैं. सपना चौधरी कलर्स चैनल के प्रसारित शो बिग बॉस के सीजन 11 की प्रतिभागी भी रह चुकी हैं। आज ये जो भी मुकाम पर पहुची है वो सिर्फ अपने दम और बलबूते पर 12 साल की उम्र में अपने पिता को खो दिया और फिर उसके बाद अपने दम पर मां, भाई और बहन को पाला है।


sapna choudhary biography hindi
 sapna choudhary biography hindi

सपना चौधरी का जन्‍म

सपना चौधरी का जन्‍म 25 सितम्बर 1990 को रोहतक, हरियाणा के एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ। इनके परिवार में कुल चार सदस्य हैं, एक छोटा भाई करन एक बहन नीलम और इनकी मॉ है। इन्‍होने पिता को 12 साल की उम्र मे ही खो दिया था।


सपना की शिक्षा व करियर

सपना की प्रारंभिक शिक्षा रोहतक के स्‍कूल में हुई पारिवारिक आर्थिक समस्याओं को दूर करने के लिए सपना स्टेज पर डांस और गाने का काम करने लगी जिसके कारण सपना की पढाई छूट गई।

सपना ने अपना करियर एक ऑर्केस्ट्रा टीम जो हरियाणा से थी वहॉ से उनके साथ शूरू किया था।

करियर की शुरूआत

सपना चौधरी ने अपने करियर की शुरुआत रागनी कलाकारो के साथ टीम का हिस्सा बन कर प्रोग्रामो में रागनी पार्टियों के साथ हिस्सा लेती थी। उसके बाद सपना ने स्टेज डांस करना शुरू किया।

सपना ने एक हरियाणवी गाने सॉलिड बॉडी रै पर मोर म्यूजिक कम्पनी से रिलीज हुए गाने पर डांस किया जो की वह वीडियो सुपर हिट रहा।

नोरा फतेही का जीवन परिचय

इसके बाद सपना को हरियाणा के साथ अन्य प्रदेशो में भी छा गई। उन्होंने 20 से अधिक गानों में अपनी आवाज दी है। सपना जर्नी ऑफ भांगओवर में आइटम नंबर से बॉलीवुड में भी अपना अभिनव किया। साथ ही बाद मे सपना वीरे की वेडिंग फिल्म के सॉन्ग हट जा ताऊ में नजर आई थीं। और नानू की जानू में सपना ने अहम हिस्‍सा निभाया और तेरे ठुमके सपना चौधरी नामक एक आइटम सांग्‍ग भी किया है।

वक्त के साथ-साथ सपना चौधरी ने सफलता की सीढ़ियां चढ़ीं और उनके लाखों फॉलोअर्स हो गए। लोगों में वे इतनी लोकप्रिय हो गई कि उनका प्रोग्राम देखने के लिए हरियाणा में लोग बेकाबू हो जाते थे। कई मर्तबा तो भीड़ को संभालने के लिए पुलिस को लाठियां तक भांजनी पड़ती। इसी करियर की बदौलत सपना चौधरी ने घरवालों को पाला  बड़ी बहन की शादी भी की।

ये भारतीय टेलीविजन के कलर्स चैनल पर 1 अक्टूबर से प्रसारित शो बिग बॉस के सीजन 11 की प्रतिभागी के रूप में चर्चा में आई थी। यहां वे छह हफ्ते बिग बॉस के घर में रहीं और अपने लटकों-झटकों से सभी को दीवाना बनाए रखा उनके कई गीत यूट्यूब पर रिलीज हो चुके हैं। उनकी फैन फॉलोइंग भी बढ़ती जा रही है अब इनकी फैन फॉलोविंग बहुत अधिक मात्रा मे बढ गई।


sapna choudhary biography hindi
 sapna choudhary biography hindi

सपना चौधरी का विवाद

सपना चौधरी के बारे में लोगों की अपनी राय है जिनमे से कुछ उन्हें आइटम गर्ल कहते है तो कुछ लोग उनके नृत्य को अश्लील मानते है लेकिन सपना ने ऐसे लोगों को अपने मजबूत जवाब में ये कहते हुए अश्लील होने के टैग को अस्वीकार कर दिया है कि अगर वह अश्लील है तो बॉलीवुड में जो भी अभिनेत्री आईटम गानों पर नृत्य करती है वह भी अशिष्ट है।

वर्ष 2016 में एक शो के दौरान सपना चौधरी पर सामाजिक भावनाओं को ठेस पहुचने के आरोप लगे थे जिसके बाद सपना चौधरी पर दो मामले भी दर्ज हुए थे. इन आरोपों से परेशान होकर सपना ने आत्महत्या करने की भी कोशिश की थी।


सपना चौधरी के गाने

तेरी आखा का यो काजल
तु चीज लाजवाब
इंग्लिश मीडियम
बदली बदली लाज
तेरी लत जाएगी




इन्‍हें भी पढे

Kriti Sanon Age,Boyfriend, Family, Biography in Hindi

दिशा पटानी का जीवन परिचय

टाइगर श्रॉफ का जीवन परिचय

काजल अग्रवाल का जीवन परिचय

पहली बार डेट पर जा रहे हैं तो इन बातों का ध्यान रखें नही तो...



Post a Comment

0 Comments