Ticker

6/recent/ticker-posts

सोनू शर्मा का जीवन परिचय sonu sharma biography in hindi

 सोनू शर्मा का जीवन परिचय

दोस्तों आज हम बात करने जा रहे हैं एक बहुत ही बड़े मोटिवेशनल स्पीकर व्यक्ति के बारे में जिनका नाम है सोनू शर्मा ! इंडिया का सबसे बड़ा नेटवर्क मार्केटिंग का बादशाह जी हां दोस्तों आज मै आपको सोनू शर्मा का जीवन परिचय के बारे में बताने जा रहा हूं। जो एक मोटिवेशनल स्पीकर हैं और कॉरपोरेट ट्रेनर भी हैं।

sonu sharma biography in hindi
sonu sharma biography in hindi

सोनू शर्मा का जन्‍म

सोनू शर्मा हरियाणा के एक छोटे से शहर फरीदाबाद से है जहा उनका जन्म हुआ एवं वही इनकी बचपन के दिन बीते। सोनू शर्मा एक मिडिल क्लास सोसाइटी के एक व्यक्ति से लेकर इतने बडे और सफलता की ओर बनने से तक का सफर उन्होंने तय किया है।

सोनू शर्मा के माता और पिता के बारे मे कुछ अनुपलब्‍ध है। सोनू ने बचपन से ही अपने घर में गरीबी देखी थी साथ इस आर्थिक स्थिती को देखा है की घर का खर्चा तक चलाना इनके लिए एक कठिन का रास्‍ता था। और इसी कारण सोनू शर्मा ज्‍यादा अच्‍छे से पढ नही पाते थे लेकिन फिर भी किसी जरह से उन्‍होने अपनी पढाई को अच्छी तरह से लग गए। लेकिन इसके बाद भी इन्‍होने संघर्ष का जीवन जीया है।


सोनू की शिक्षा व करियर

सोनू शर्मा ने अपनी प्रारंम्‍भ्कि पढ़ाई में बिल्कुल साधारण तरीके से पूरी की। उन्‍होने अपनी पढाई “दयानन्द पब्लिक स्कूल से की। इसके बाद इन्‍होने वहाँ से वह सिर्फ कक्षा 12 तक पढे इसके बाद आगे की पढाई के लिए चंडीगढ आ गए और वही से स्‍नातक की डिग्री प्राप्‍त की।

Bada Business CEO- डॉ विवेक बिंद्रा

अपनी पढाई करने के बाद सोनू ने पैसे कमाने के लिए और अपनी गरीबी दूर करने के‍ लिए इन्‍होने कोचिग क्‍लास स्‍टार्ट किया जिसमे बच्‍चो को गणित और एकांउण्‍ट पडाते थे इनको एकांउण्‍ट पढाना बेहद पंसद था और इन्‍होने चार्टड एकांउटेन्‍ट की पढाई कर रखी थी इस तरह से सोनू शर्मा की स्‍टांरटिग की शुरूआत हुई।

इसके बाद सोनू ने 14 सितम्बर 2005 को nezwiz retail private limited नाम की एक MLM कंपनी भी जॉइन की जो एक direct sels कंपनी थी जो एक नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी है। यहां से उन्होंने सिर्फ 16 दिन के अंदर करीब 26000 की कमाई की थी।


सफलता की ओर सोनू

इसके बाद से सोनू शर्मा के जीवन की शुरूआत हो गई उन्‍होने इस नेटवर्क मार्केटिंग में काम करने के बाद उन्होंने अपना एक यूट्यूब चैनल भी बनाया। साथ ही साथ वे इंडिया के बेस्ट मोटिवेशनल स्पीकर में उनका नाम भी आता है।

सोनू शर्मा डायनेमिक इंडिया ग्रुप के संस्थापक हैं, साथ ही साथ एक बिजनेस कोच, मोटिवेशनल स्पीकर, लेखक, शिक्षक और एक सफल Entrepreneur हैं। सोनू शर्मा को रिसर्च और डायरेक्ट सेलिंग में 15 साल का अनुभव किया है।

सोनू शर्मा बेहद लाजवाब रचनात्मक व्यक्ति हैं उनके बोलने का तरीका उनके विचार लोगों को बहुत बहुत ज्यादा ही प्रभावित करते हैं और लोगो को मोटिवेट भी करते है।

Sonu Sharma Quotes 

  1. ग्रोथ बिना गोल सेटिंग्स के कभी नहीं आती।
  2. पैसा कमाना important नहीं है, पैसा कमाने के लिए कैसा आदमी होना चाहिए।
  3. पैसा कमाना और पैसा संभालना दोनों अलग अलग बात है।
  4. जहां आप पहुंचना चाहते हो, वहां पहुंचने से पहले आप को रूकना जरूरी नहीं है।
  5. समय बढाकर अधिक पैसे नहीं कमाए जा सकते, Value बढ़ाकर  अधिक पैसे कमाए जा सकते हैं।
  6. हर पतंग को एक दिन कचरे के डिब्बे में जाना होता है; लेकिन उससे पहले एक दिन आसमान छूकर दिखाना होता है।
  7. अच्छी आदतें डालनी पड़ती है और बुरी आदत है अपने आप बन जाते हैं।
  8. जीवन में जंगल के शेर बनो हमेशा सर्कस के नहीं।
  9. दुनिया हमेशा पागलों ने ही बदली है।
  10. सफलता उन्हीं कामों को करने से मिलती है, जिन्हें करने का मन नहीं करता।
  11. जो व्यक्ति मन के साथ जीता है वो साधक नहीं होता, बल्कि जो व्यक्ति संकल्प के साथ जीता है वो साधक होता है।







Post a Comment

0 Comments