Ticker

6/recent/ticker-posts

संदीप माहेश्वरी का जीवन परिचय success story of sandeep maheshwari in hindi

संदीप माहेश्वरी का जीवन परिचय

दोस्‍तो आज हम आपको एक ऐसी जीवनी बताने जा रहे है जो कि एक सफल और entrepreneur संदीप माहेश्‍वरी है। संदीप माहेश्‍वरी एक ऐसे व्‍यक्ति है जो कि बिना अपने फायदे से लोगों को सफलता की ओर ले जाते है। संदीप माहेश्वरी का जीवन परिचय पढने से लोगो को जीवन मे आगे बढने की प्रेरणा मिलती है। साथ ही जो व्‍यक्ति जीवन मे किसी चीज की सफलता के लिए हार मान लेते वो sandeep maheshwari quotes और बताए हुए रास्‍ते से जीवन मे व्‍यक्ति को आगे बढने की प्रेरणा मिलती है। उनका एक मात्र मकसद लोगों के जीवन में बदलाव लाना।


success story of sandeep maheshwari in hindi
success story of sandeep maheshwari in hindi

Sandeep maheshwari biography in Hindi

संदीप माहेश्‍वरी का जन्‍म एक मध्‍यवर्गीय परिवार मे हुआ जो कि इनके पिता जी का Aluminum  का व्‍यावसाय था जो की अचानक बन्‍द हो गया  था उस समय संदीप माहेश्‍वरी उम्र 19 वर्ष थी और उसी समय से घर परिवार की जिम्‍मेदारी इनके उपर आ गई थी। उस समय संदीप दिल्ली विश्वविद्यालय के Kirorimal College  से B.Com की पढाई कर रहे थे जो कि वह अपनी आर्थिक स्थिती को देखते हुए उन्‍होने अपनी पढाई को आधे मे छोड दी थी।


इन्‍हे भी पढें - Bada Business CEO- डॉ विवेक बिंद्रा

 संदीप की रूचि मॉडलिंग और फ़ोटोग्राफ़ी में थी। 19 साल की उम्र में उन्होंने अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत की लेकिन मॉडलिंग की दुनिया में मॉडल्स का शोषण देखकर उन पर काफी गहरा प्रभाव हुआ। और यह सब देखते हुए संदीप माहेश्‍वरी ने फ़ोटोग्राफ़ी सीखी और सीखने के बाद उन्होंने सन् 2002 में अपने तीन दोस्तों के साथ मिलकर एक कम्‍पनी खोली लेकिन उसमे भी उनको हार का सामना करना पढा साथ ही इसके बाद उन्‍होने एक किताब लिखी मगर वो भी सफल नहीं हो पाई लेकिन इन सभी प्रकार की असफलताओ के कारण भी इन्‍होने हार नही माना।

 

इतनी नाकामियों Failure के बाद तो कोई भी घुटने टेक दे मगर संदीप का हौसला बुलंद रहा। उन्होंने हार नहीं मानी और लगन से मेहनत करते गए। वर्ष 2006 में उन्होंने अपनी वेबसाइट ImagesBazaar के नाम से बनाई उन्होंने मात्र 10 घंटे और 45 मिनट में 122 मॉडल्स के 10 हज़ार शॉट्स लिये और 8 लाख Picture से एक विश्व रिकॉर्ड बना डाला।

 

सफलता पाने के बाद भी संदीप कही रुके नहीं और उन्होंने अपने जीवन के अनुभव से लोगो को प्रोत्साहित करने का मिशन शुरू किया। आज वे जगह जगह मोटिवेशनल सेमिनार Motivational और भाषण Inspirational speech देते है और लाखों लोगों को अपने सपने साकार करने की प्रेरणा देते है संदीप अपने यूट्यूब चैनल (YouTube) के जरिये अपने सेमिनारों की वीडियो इंटरनेट पर सभी से शेयर करते हैं । हैरानी की बात तो ये है की वे सभी सेमिनार मुफ्त में करते है और एक पैसा भी नहीं लेते किसी से । उनका एकमात्र मकसद लोगों की भलाई करना है संदीप माहेश्वरी का जीवन परिचय पढने व सुनने के बाद उतप्रेरक हो जाते है

 

संदीप माहेश्‍वरी लोगो का उत्‍साह बढाने के लिए अक्सर कहते हैं “Aasaan Hai” जिससे उनके अंदर भी प्रेरणा जगे। संदीप को उनके सफल बिज़नेस और प्रेरणादायक सेमिनारों के लिये कई पुरस्कार भी मिले हैं और पूरे विश्व में उन्हें काफी लोकप्रियता और सम्मान के साथ देखा जाता है।

 

 Sandeep maheshwari wife, child

अब अगर बात की जाए संदीप के शादी की तो संदीप माहेश्‍वरी का विवाह नेहा से हुआ। संदीप और नेहा का एक बेटा और एक बेटी भी है इनके बेटे का नाम Hriday है।

 

 

 इन्‍हे भी पढें

आचार्य चाणक्य का जीवन परिचय

अब्राहम लिंकन का जीवन परिचय

माधुरी दीक्षित का जीवन परिचय

पहली बार डेट पर जा रहे हैं तो इन बातों का ध्यान रखें नही तो...

सुशांत सिंह राजपूत का जीवन परिचय

Post a Comment

0 Comments